आतंकी तन्वी सेठ पर पुलिस का नया खुलासा

3 months ago Newspadho 0

कुछ समय पहले मीडिया ने लव जिहाद का रैकेट चलाने वाली तन्वी सेठ को अपने सर पर चढ़ा रखा था जिसने देश से निकलने के लिए गलत तरीके से पासपोर्ट बनाने के कोशिश की लेकिन जब पासपोर्ट अधिकारी ने उसको रंगे हाथ पकड़ा था तो उसके पासपोर्ट अधिकारी को धमकी दिया था की मै पासपोर्ट तो बनवा लुंगी और तुझे नौकरी से भी निकलवा दूंगी और हुआ भी कुछ ऐसा ही । आतंकी तन्वी ने सोशल मीडिया का फायदा उठाते हुए सुषमा स्वराज को ट्वीट किया और पासपोर्ट अधिकारी विकाश मिश्रा पर कई आरोप जड़ दिए जिसमे उसने कहा की विकाश मिश्रा ने मुझे और मेरे पति को हिन्दू रीती रिवाजो से शादी करने को कहा और मुझे गालिया दी और भी कई तरह के सवाल किये । तन्वी ने इसको लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की जिसमे उसने मामले को हिन्दू मुस्लिम का रंग देने की भरपूर कोशिश की ।
सुषमा स्वराज ने मामले की बिना जाँच किये आतंकी तन्वी सेठ और उसके मुस्लिम पति अनस सिद्दीकी को पासपोर्ट जारी करा कर दिए जिसका वो आतंकी वारदात कर के देश से बाहर जाने के लिए इस्तेमाल भी कर सकते थे । साथ के साथ सुषमा स्वराज के कहने पर विकाश मिश्रा को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और उनका तबादला कर दिया गया ।
पूरा मामला यह था की लव जिहाद का रैकेट चलाने वाली एक धर्म परिवर्तित मुस्लिम लड़की ने गलत तरीके से पासपोर्ट बनाने के लिए गलत दस्तावेजों के साथ आवेदन किया । यह लड़की नॉएडा में रहती है लेकिन अपने गलत मंसूबो को अंजाम देने के लिए उसने लखनऊ से आवेदन किया । जब डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में दिए गए जरुरी सवालात विकाश मिश्रा ने उस से पूछा तो वो भड़क गयी, विकाश मिश्रा को धमकी भी दिया , तमाम तरह के गलत और झूठे आरोप लगाए और फिर मीडिया के सामने तमाषा रचा जिसका उसे फ़ायदा भी मिला पासपोर्ट बना कर दे भी दिया गया वो भी बिना किसी पुलिस वेरिफिकेशन के जबकि पासपोर्ट बनाने के लिए पुलिस वेरिफिकेशन अत्यंत जरुरी होता है । विकाश मिश्रा ने अपनी सफाई में कहा भी के फॉर्म में एक कॉलम होता है जिसमे यह पूछा जाता है की क्या आपने कभी अपना नाम चेंज किया है और यही सवाल वह पूछ रहे थे । जो डॉक्यूमेंट तन्वी लेकर आयी थी उसमे उसका निकाह नामा भी था जिसमे उसका नाम कुछ और दिया गया था यही बताने पर वह भड़क गयी और मामले को हिन्दू मुस्लिम की सक्ल दे दी । इस मामले में सोशल मीडिया में भी खूब किरकिरी हुई और ट्रॉल्स ने सुषमा स्वराज को खूब लताड़ा ।
अब इस मामले में नया मोड़ आता दिख रहा है आतंकी तन्वी सेठ ने पासपोर्ट बनाने के लिए गलत पता दिया है और डॉक्यूमेंट का इस्तेमाल किया है तन्वी और उसका पति दोनों नॉएडा में रहते और वही पर नौकरी करते है ,पासपोर्ट के लिए आवेदन लखनऊ से दिया है जिस से शक और गहरा हो जाता है की कही दोनों आतंकी वारदात को अंजाम दे कर देश से निकलने की तो नहीं सोच रहे थे. इनके सम्बन्ध कही किसी आतंकी संगठन से होने के भी आसार है । पुलिस इस मामले की जानकारी इकठ्ठा कर रही है । फ़िलहाल यह बात सामने आयी है की जिस पते पर वह पासपोर्ट बनवा रही थी उस पते पर पिछले एक साल से वह रह नहीं रही है, जब वह नॉएडा रहती है तो कानूनन उसको नॉएडा से आवेदन करना चाहिए था न की लखनऊ से । अतः इस से उसकी गलत मंशा ज़ाहिर होती है । फ़िलहाल लखनऊ के जिस पासपोर्ट अधिकारी पर आरोप लगा था विकाश मिश्रा उनका स्थानांतरण रोक दिया गया है । अब खबर यह आ रही है की आतंकी तन्वी सेठ का पासपोर्ट रद्द किया जायेगा और उसपर क़ानूनी कार्यवाही की जाएगी । अभी तन्वी सेठ की कारण बताओ नोटिस जारी किया जायेगा जिसका उसे तीन दिन के अंदर जवाब देना होगा । अब देखना यह है की पुलिस इस मामले पर आतंकी तन्वी और लव जिहाद का रैकेट चलाने वाले उसके पति अनस सिद्दीकी पर क्या कार्यवाही करती है ।