न्यू इंडिया में गरीब होना गुनाह : स्वरा भास्कर

3 months ago Newspadho 0

अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी बातों की वजह से सुर्खियों में रहने वाली ऐक्ट्रेस स्वरा भास्कर एक बार फिर सस्ती पब्लिसिटी पाने के लिये कुछ बयान दिया और चर्चा में आ गयी। ये वही बॉलीवुड की नचनियों में से एक है जिसने अपनी फिल्म की सस्ती पब्लिसिटी पाने के लिए कुछ महीने पहले हुए कठुआ गैंगरेप कांड पर देविस्थान के लिए भी कुछ ऐसा ही प्रदर्शन किया था जिसमे उसका साथ उसके साथी कलाकार करीना खान के साथ साथ हिन्दू समाज से ही तालुकात रखने वाला और हिन्दुओ की वजह से ही अपनी पहचान बनाने वाला गायक बादशाह भी शामिल था।

हुआ ये की कल पुणे पुलिस ने अलग अलग शहरो में कुछ नक्सलियों की गिरफ्तारियां की है जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हत्या की साजिश कर रहे थे । गिरफ्तार हुए लोगो मे एक्टिविस्ट वारवरा राव, वरनॉन गोंसाल्वेस, सुधा भारद्वाज, और अरुण फरेरा शामिल है। नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश का खुलासा भीमा कोरेगांव ब्लास्ट केस में हो रही कारवाही में पाए गए एक पत्र से हुआ जिसमें यह लिखा गया था कि की नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और बीजेपी की सरकार देश के 15 राज्यो में है । अगर यही हाल रहा तो बाकी पार्टियों का अस्तित्व खत्म हो जाएगा । इसे रोकने के लिए राजीव गांधी हत्याकांड की तर्ज पर नरेंद्र मोदी की जल्द से जल्द हत्या करनी होगी जिसके लिए रोड शो का वक़्त सबसे उपयुक्त रहेगा ।

इस साजिश में कुछ विपक्षी दलों के नेता शामिल है जिनमें दलित एक्टिविस्ट के नाम पर अपनी राजनीति की रोटियां सेंकने वाला जिग्नेश मेवानी मुख्य है । इस मुद्दे पर भी राजनीति चालू हो गयी है और विभिन्न पार्टियों के तरह तरह के बयान सामने आ रहे है राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश मे सिर्फ एक ही NGO के लिएस्थान बचा है और वो RSS है बाकी सारे NGO बन्द कर दो।

नचनिया स्वरा भास्कर ने एक के बाद एक ट्वीट किया और अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की उसने जहा न्यू इंडिया में गरीब होना एक गुनाह है।

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू के राहुल गांधी की बातों का जवाब देते हुए कहा की राहुल गांधी को देश की सुरक्षा को राजनीति से ऊपर रखना चाहिए। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा मनमोहन सिंह ने अपने कार्यकाल में माओवादियों को देश की आंतरिक सुरक्षा के सबसे बड़ा खतरा बताया था।

विपक्षी दलों ने इन गिरफ्तारियों का कड़ा विरोध किया है और सरकार को घेरने की कोशिश की है । कुछ लोगो का कहना है कि जो सरकार की नीतियों का विरोध करे उसे अवैध तरीके से कोई न कोई इल्जाम लगा कर गिरतार किया जा रहा है । लालू यादव के पुत्र और 9वी पास बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने भी इस पर इंग्लिश में ट्वीट किया है।

वही CPIM की तरफ से ट्वीट कर कहा गया