देश का IQ राहुल गांधी के IQ से ज्यादा : अमित शाह

3 months ago Newspadho 0

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को राहुल गांधी के उस पत्र का जवाब दिया जिसमें राहुल गांधी ने कहा मांग की थी कि राफेल डील के इन्वेस्टिगेशन के लिए एक जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी बनाई जाए । श्री शाह ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने अलग अलग भाषणों में यूपीए की सरकार के समय विमानों की अलग अलग कीमत बताई है। साथ ही साथ अमित शाह ने यह भी कहा कि देश का IQ कांग्रेस अध्यक्ष के IQ से ज्यादा है

श्री शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आपका झूठ देश की जनता के समक्ष स्वयं में एक प्रमाण है। अपने देश के विभिन्न क्षेत्रों दिल्ली, कर्नाटक, रायपुर, हैदराबाद, जयपुर और पार्लियामेंट में दिए गए भाषणों में राफेल की कीमत अलग अलग बताई ।  इस से यह साबित होता है कि देश का IQ आपके IQ से कही ज्यादा है । 

गांधी की JPC की मांग पर मजे लेते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि 24 घंटे का इंतजार क्यों करना जब आपके पास खुद की JPC यानी झूठी पार्टी कांग्रेस है। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली को चुनौती दी थी कि एक जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी बनाई जाए और उस से बिलियन डॉलर की रक्षा सौदे की इन्वेस्टिगेशन की जाए । इस से पहले अरुण जेटली ने विपक्ष के द्वारा लगाए गए देश के अब तक के सबसे बड़े रक्षा घोटाले के आरोप के जवाब में 15 सवाल पूछे ।

 

राहुल गांधी के ट्वीट के जवाब देते हुए कहा “देश का ध्यान एक बार फिर से राफेल घोटाले की तरफ आकर्षित करने के लिए शुक्रिया”। इसे जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी कीजे सुलझाएगी ? उन्होंने आगे कहा ” समस्या यह कि की आपके सर्वोच्च नेता अपने मित्र को बचाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि यह असुविधाजनक हो सके। हम  24 का इंतजार करेंगे। आप उत्तर दीजिये। जेटली ने इस से पहले कहा था कि हम जिन 36 राफेल विमानों को फ्रांस से खरीद रहे है वो खूबियों में उन विमानो से बेहतर है जिनका सौदा यूपीए सरकार के दौरान 2007 किया गया था। फ्रांस की निर्माता कंपनी डॉसॉल्ट ने 126 मध्यम वर्गीय कॉम्बैट एयरक्राफ्ट देने का सौदा 2007 में किया था। । कांग्रेस ने लगातार यह आरोप लगाया है 2012 में राफेल की खरीदारी के वक़्त प्रति राफेल कीमत 526.10 करोड़ थी जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की समय की डील में एक विमान की कीमत 7.5 बिलियन यूरो (करीब 1670.70 प्रति एयरक्राफ्ट) है। 

वित्त मंत्री ने कहा राहुल गांधी ने जयपुर में 2 अलग अलग कीमतों के जिक्र किया है जिनमे एक 520 करोड़ है और दूसरा 540 करोड़ जो कि यूपीए सरकार के दौरान किये गए डील में शामिल था। “राहुल गांधी ने 700 करोड़ प्रति एयरक्राफ्ट की कीमत इसी अपने अप्रैल ओर मई में दिल्ली और कर्नाटक में दिए भाषणों में बताया था। संसद में उन्होंने इसी कीमत को घटाकर 520 करोड़ प्रति एयरक्राफ्ट बताया। रायपुर में फिर उन्होंने कीमत को बढ़ाकर 540 करोड़ बताया ” वित्त मंत्री ने कहा । हैदराबाद में उन्होंने एक नई कीमत का अविष्कार किया और 526 करोड़ प्रति एयरक्राफ्ट बताया । सचाई का सिर्फ एक रूप होता है जबकि झूठ के अनेक रूप होते है । उन्होंने पूछा क्या ये आरोप बिना किसी तथ्य के लगाए जा रहे है ? वित्त मंत्री ने कहा कि 126 एयरक्राफ्ट की खरीदारी को मंजूरी 1 जून 2001 को ही मिल गयी थी।