15 अगस्त से बुक होगा रिलायंस जिओ गीगाफीबर ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस

3 months ago Newspadho 0

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अम्बानी ने 41वे वार्षिक मीटिंग में जिओ फ़ाइबरनेट के लांच होने की तारीख की घोसणा की । रिलायंस जिओ फ़ाइबरनेट की रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से प्रारम्भ हो जाएगी । श्री मुकेश अम्बानी ने अपने सम्बोधन में कहा की जिओ फ़ाइबरनेट शुरुआती चरण में देश के 1100 शहरों में लॉच होगी । जिओ फ़ाइबरनेट के साथ जिओ गीगा राऊटर और जिओ गीगा टीवी का सेट टॉप बॉक्स फ्री दिया जायेगा ।

मुकेश अम्बानी ने बताया की जिओ गीगा टीवी की मैडम से यूजर जिओ गीगा टीवी या देश में किसी भी मोबाइल नेटवर्क पर मुफ्त वीडियो कॉल्स का लुफ्त भी उठा सकते है ।

The Economic Times की रिपोर्ट में मुताबिक कंपनी जिओ गीगा फिबेरनेट की दिवाली कमर्सिअल लांच की तैयारी में है । प्रारम्भ में मेट्रो शहरों और देश में शीर्ष शहरों में इसे लांच किया जायेगा ।

जिओ गीगा फ़ाइबरनेट के प्लान 500 रूपये से शुरू होंगे । करीबी सूत्रो की माने तो सर्विस अवेलिबिलिटी रजिस्ट्रेशन की संख्या पर निर्भर करेगी जो 15 अगस्त से प्रारम्भ हो रहे है । रिपोर्ट से मुताबिक कंपनी इंटरनेट बेस्ड टीवी सर्विस के लिए IP मुलतीकास्टिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर सकती है जिससे होम ब्रॉडबैंड कस्टमर्स को टीवी के लिए अपना डाटा न खर्च करना पड़े । इस टेक्नोलॉजी के बिना कंपनी को 500GB से 600GB तक ज्यादा डाटा प्रतिमाह हर कस्टमर को सिर्फ टीवी सर्विस के लिए देना पड़ सकता है। IP मुलतीकास्टिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होने से गीगा फ़ाइबरनेट सस्ता होकर करीब 500 रूपये प्रतिमाह तक होने की संभावना है ।

जिओ गीगा फाइबरनेट का रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से प्रारम्भ हो जायेगा जो जिओ की ऑफिसियल वेबसाइट और MY JIO APP के द्वारा किया जा सकता है । जिओ फाइबरनेट के लिए कंपनी ने कोई रजिस्ट्रेशन फी नहीं रखी है यह रजिस्ट्रेशन बिलकुल फ्री होगा । गीगा फिबेरनेट के फायदे गिनाते हुए श्री अम्बानी ने कहा की छोटे बिज़नेस और मर्चेंट्स के लिए कंपनी ने खासा ख्याल रखा है जो आने वाले दिनों में देखने को मिलेगा ।