बांग्लादेशी सापो को दिनेश कार्तिक ने बिल में वापस भेजा

8 months ago Newspadho 0

श्रीलंका में खेली जा रही तीन देशों की T20 सीरीज का आखीरी मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया। जिसमे भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया । बांग्लादेश की टीम की शुरूआत कुछ खास नही रही और शुरुआती ओवरों में ही अपने प्रारंभिक बल्लेबाज खो दिए । एक तरफ़ से शब्बीर रहमान टिका रहा ओर दूसरी तरफ से लगातार वी विकेट गिरते रहे । बांग्लादेश ने कुल 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 166 रन बनाए, जिसमे शब्बीर का योगदान 77 रानो का रहा । शब्बीर ने ये 77 रन 50 गेंदों का सामना करते हुए बनाया । भारत की तरफ से सबसे ज्यादा चहल ने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिए।

जब भारतीय टीम 167 रानो के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी तब टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही , हालांकि शिखर धवन कुछ खास नही कर पाए और जल्दी ही आउट हो गए । धवन ने कुल 7 गेंदों में 10 रन बनाए और शाकिब की गेंद पर आउट हुए। मैच ने तब एक रोमांचक मोड़ ले लिया जब भरतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 42 गेंदों में 56 रन बनाकर सीमारेखा पर नजमुल इस्लाम की गेंद पर कैच दे बैठे। उसके बाद बांग्लादेशी गेंदबाजो ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और मैच को रोमांचक स्थिति में ला दिया । हालांकि बीच बीच ने भारतीय खिलाड़ी मैच के मजे लेते जरूर आये। एक बार तो शिखर धवन ने दर्शको को नागिन डांस करने को कह डाला फिर क्या था जैसे ही धवन ने नागिन डांस करने का इशारा किया पूरे स्टेडियम में मौजूद भारतीय प्रसंशक नागिन डांस करने लगे।

इधर मैच आने पूरे रोमांच पर था भारत की स्थिति काफी गंभीर हो गयी थी। । 16 ओवर खत्म होने के बाद भारत को 12 रन प्रति ओवर से भी ऊपर बनाना था । मैदान पर एक तरफ मनीष पांडे डटे हुए थे और दूसरी तरफ थे नए खिलाडी विजय शंकर । 17वे ओवर की पहली 4 गेंद डॉट बॉल रही पांचवी गेंद पर विजय  ने एक रन लिया । अंतिम गेंद पर मनीष पांडे छका मारने के चक्कर मे आउट हो गए । अब नए बल्लेबाज थे दिनेश कार्तिक और 12 गेंदों में 25 रन बनाने राह गए थे जो कि एक नामुमकिन सा लक्ष्य लग रहा था। सामने गेंदबाजी करने के लिए रुबेल आये पहली जी गेंद पर दिनेश ने शानदार छक्का लगाया । क्रीच के ऊपर खड़े होकर पहली गेंद खेली ओर दूसरी गेंद पे दुबारा प्रहार करते हुए चौका मारा। तीसरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने दुबारा 6 रनो के लिए शॉट खेला। अंतिम गेंद पर चौका मारा।

अब एक ओवर में भारत को जीत के लिए 12 रन चाहिए थे जिसमें विजय शंकर ने 4 रन बनाए और पांचवी गेंद पर आउट हो गए अब आखीरी गेंद खेलनी थी दिनेश कार्तिक को ओर 1 गेंद पर 5 रन चाहिए था बिना 6 भारत जीत नही सकता था और हवा भी यही कार्तिक ने आखीरी गेंद को सीमारेखा कर बाहर 6 रानो के लिए पहुचा दिया और भारत ने ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

इस बार बंगलादेशी खिलाड़ियों का नागिन डांस धरा का धरा राह गया , शिखर धवन ने जरूर उनके ऊपर चुटकी लेते हुए दर्शकों से नागिन डांस करा लिया। दिनेश कार्तिक की बीन ऐसी बजी की सारे नाग वापस अपनी अपनी बिल में घुस गए। दिनेश कार्तिक ने 8 गेंदों में 3 छक्कों ओर 2 चौको की मदद से 29 रन बनाए ।‏